फारुक अब्दुल्ला ने कहा- कश्मीर में स्थायी शांति सिर्फ बातचीत से ही...

फारुक अब्दुल्ला ने कहा- कश्मीर में स्थायी शांति सिर्फ बातचीत से ही बहाल हो सकती है

133
0
SHARE

जम्मू,  राज्य ब्यूरो। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व सांसद डा फारुक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में स्थायी शांति सिर्फ बातचीत से ही बहाल हो सकती है और केंद्र को हुर्रियत नेताओं से बातचीत करनी चाहिए।

कोलकत्ता में सेंटर फार पीस एंड प्रोग्रेस नामक एक संस्था द्वारा आयोजित सेमीनार में बोलते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अबदुल्ला ने कहा कि हुर्रियत नेता कोई बाहरी नहीं हैं, उनके पास भारतीय पासपोर्ट ही है और हमें याद रखना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी कश्मीर मुददे पर उनसे बातचीत कर चुके हैं। सेना और ताकत के इस्तेमाल से कश्मीर मसला कभी हल नहीं हो सकता। सिर्फ बातचीत से ही कश्मीर में अमन बहाल हो सकता है।

लोकसभा चुनावों के बाद बातचीत की प्रक्रिया के शुरु होने की उम्मीद जताते हुए डा फारुक अबदुल्ला ने कहा कि अफसोस है कि हमारे देश में प्रत्येक चुनाव के बाद लोगों में एक दूसरे के प्रति कटुता बड़ी है। यहां चुनाव देश को एकजुट रखने के बजाय लोगों को बांटने का जरिया बन रहे हैं। आज दिल्ली और कश्मीर में अविश्वास की भावना बहुत ज्यादा है, पूरे मुल्क में नफरत का माहौल बना हुआ हुआ है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY