5 साल बाद फिर सक्रिय हुईं शीला, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के 24...

5 साल बाद फिर सक्रिय हुईं शीला, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के 24 घंटे के भीतर बुलाई बैठक

131
0
SHARE

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी  (DPCC) का अध्यक्ष बनाए जाने के एक दिन बाद शीला दीक्षित सक्रिय हो गई हैं। मार्च में महीने 80 वर्ष की होने जा रहीं शीला दीक्षित की सक्रियता का  अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार शाम पांच बजे अपने आवास पर उन्होंने तीन कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, देवेंद्र यादव और राजेश लिलोठिया के साथ बैठक बुलाई है। वहीं यह जानकारी भी सामने आ रही है कि वह 16 जनवरी को अपना कार्यभार ग्रहण करेंगी और मीडिया से बात भी करेंगीं।

यहां पर बता दें कि उम्रदराज होने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को दिल्ली की कमान सौंप और तीन तीन कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर कांग्रेस हाईकमान राहुल गांधी ने एक ही साथ कई राजनीतिक समीकरण साधने की कोशिश की है। इस नई नेतृत्व टीम में जिस तरह से अनुभव और युवा जोश का मेल बैठाया है, उससे आने वाले लोकसभा चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन सुधरेगा एवं दिल्ली में पार्टी का जनाधार फिर से बढ़ेगा।

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक शीला दीक्षित आज भी दिल्ली की सियासत में एक बड़ा नाम हैं। दिल्लीवासी न केवल उन्हें पसंद करते हैं बल्कि उनके 15 साल के मुख्यमंत्री कार्यकाल में दिल्ली में कराए गए विकास कार्यो को भी याद करते हैं। ऐसे में कार्यकर्ता ही नहीं, मतदाता भी पार्टी के प्रति भरोसा व्यक्त कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY