7 फरवरी को योगी सरकार पेश करेगी तीसरा बजट

7 फरवरी को योगी सरकार पेश करेगी तीसरा बजट

221
0
SHARE
up assembly budget session

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपना तीसरा बजट विधानमंडल के दोनों सदनों में आगामी 7 फरवरी को प्रस्तुत करेगी. 5 फरवरी से शुरू होने वाले विधानमंडल सत्र का विस्तृत कार्यक्रम जारी हो चुका है. यूपी विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी तक चलेगा. वर्ष का प्रथम सत्र होने के कारण पहले दिन 5 फरवरी को राज्यपाल राम नाईक दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद 7 फरवरी को योगी सरकार अपना बजट पेश करेगी.

भाषण पर होगी चर्चा :

6 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी. इसके बाद 7 फरवरी को साल 2019-20 का बजट पेश किया जाएगा. तत्पश्चात 8 फरवरी को अभिभाषण पर चर्चा के साथ ही आधा दिन असरकारी दिवस के रूप में रखा गया है. इस दौरान निजी विधेयक पेश हैं. 9 व 10 फरवरी को शनिवार व रविवार होने के कारण कोई बैठक नहीं होगी. 11 फरवरी को अभिभाषण पर चर्चा के साथ ही बजट पर भी चर्चा होगी. 12, 13 व 14 फरवरी को बजट पर चर्चा जारी रहेगी. 14 फरवरी को भी आधा दिन असरकारी दिवस के रूप में रखा गया है.

22 फरवरी को पास कराया जाएगा बजट :

इसके बाद 5 फरवरी को बजट पर चर्चा होगी, जबकि 16 व 17 फरवरी को अवकाश रहेगा. वहीँ 18, 19, 20 व 21 फरवरी को बजट पर सामान्य चर्चा होगी और 21 फरवरी को भी आधा दिन असरकारी दिवस के रूप में निर्धारित किया गया है. इसके बाद विधानमंडल के दोनों सदनों में 22 फरवरी को बजट पास कराया जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY