हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस से 4 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से कानपुर,...

हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस से 4 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से कानपुर, हो रहा ट्रायल

420
0
SHARE
vand bharat express

देश की पहली बिना इंजन वाली 16 कोच की वंदे भारत एक्सप्रेस को भारतीय इंजीनियरों ने 18 महीने के रिकॉर्ड समय में बनाया है. इस पर 97 करोड़ की लागत आई है और इसे इंटिगरल कोच फैक्टरी चेन्नई ने बनाया है. वंदे भारत 30 वर्ष पुरानी शताब्दी एक्सप्रेस की जगह लेगी. इस ट्रेन के शुरू हो जाने से दिल्ली से कानपुर तक का सफर सिर्फ 4 घंटे में तय होगा. इस ट्रेन के शुरू हो जाने पर निश्चित रूप से यात्रियों को एक बड़ी राहत मिलेगी.

ट्रायल में समय से पहले पहुंची ट्रेन :

अपने दूसरे ट्रायल में वंदे भारत एक्सप्रेस (टी-18) शनिवार को पंद्रह मिनट पहले 10:03 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई. स्टेशन पर खड़े रेलवे अधिकारियों और यात्रियों ने ट्रेन के आने पर खुशी जताई. शनिवार को ट्रेन-18 का दिल्ली से प्रयागराज तक का ट्रायल हुआ. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से सुबह छह बजे रवाना हुई, इसे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर 10:18 बजे पहुंचना था.

ट्रेन के साथ सेल्फी लेने लगे लोग :

ट्रेन की अगवानी के लिए रेलवे अधिकारी और यात्री प्लेटफार्म नंबर चार पर मौजूद थे. हैरानी लोगों को तब हुई जब ये ट्रेन अपने तय समय से पंद्रह मिनट पहले 10:03 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई. यहां दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन आगे रवाना हो गयी. वंदे भारत को स्टेशन पर देखकर यात्री सेल्फी लेने लगे. सभी को अब इस ट्रेन के जल्द शुरू होने का इंतजार है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY