मौनी अमावस्या पर दूसरा शाही स्नान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य...

मौनी अमावस्या पर दूसरा शाही स्नान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लगाई डुबकी

335
0
SHARE
mauni vamavasya
mauni vamavasya

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कुंभ के दूसरे शाही स्नान महापर्व, मौनी अमावस्या पर संगम में जनसमुद्र उमड़ पड़ा है. देर रात से ही पावन संगम में लोगों ने शुभ मुहूर्त में डुबकी लगनी शुरू कर दी है. कोहरे तथा ठंड पर पर लोगों के आस्था का सैलाब भारी दिखाई दे रहा है. सुबह होने के साथ ही यहां हर तरफ लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. इसके पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने संगम में डुबकी लगाई.

सीएम ने दी शुभकामनाएं :

कुंभ नगरी प्रयागराज में हिन्दुओं के प्रमुख स्नान पर्व मौनी अमावस्या की शुरुआत हो चुकी है. इस पर्व के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों एवं कुंभ में स्नान के लिए देश-विदेश से आये पूज्य संत-महात्माओं एवं श्रद्धालुओं को सीएम योगी आदित्यनाथ ने हार्दिक शुभकामनाएं दी है. मौनी अमावस्या पर संगम स्थली कुंभ में रिकॉर्ड लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है.

अखाड़ों ने मौनी अमावस्या स्नानपर्व पर दूसरी शाही डुबकी लगानी शुरू कर दी है. संगम में सबसे पहले जूना अखाड़ा के संतों ने संगम में डुबकी लगाई. इन्हीं के साथ आवाहन और अग्नी अखाड़े के संत भी संगम पर डुबकी लगाने पहुंचे. इनके बाद बैरागी अखाड़े के संत संगम पर स्नान को जायेंगे.

सुरक्षा के हैं इंतजाम :

इतने बड़े आयोजन को देखते हुए जिला पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. कुंभ में आयोजियत इस शाही स्नान में देशवासियों के साथ ही यहाँ आने वाले विदेशी श्रद्धालु भी उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं. विदेशियों में भी संगम में में स्नान करने को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने शाही स्नान के वैभव व नागा संन्यासियों का दर्शन किया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY