19 फरवरी को काशी आ सकते है पीएम मोदी, जनता को देंगे...

19 फरवरी को काशी आ सकते है पीएम मोदी, जनता को देंगे कई सौगात

165
0
SHARE
pm narendra modi

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. इसी क्रम में चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं. इस दौरान वे संत रविदास मंदिर में लंगर में शामिल होने के बाद परियोजनाओं का शिलान्यास लोकार्पण कर जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएमओ ने जिला प्रशासन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर की जा रही तैयारियों का ब्यौरा मांगा है.

पीएम के पहले सीएम पहुंचेंगे वाराणसी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा के लिए 8 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे. यहाँ पर वे प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इसके बाद ही प्रधानमंत्री के आगमन की तिथि तय होगी. जिला प्रशासन ने एक दर्जन से ज्यादा पर योजनाओं की सूची पीएमओ को भेजी है.

5 अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे पीएम :

पीएम मोदी अपने इस बनारस दौरे पर 5 अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे. इसमें बीएचयू के सुंदर बगिया स्थित महा मना कैंसर संस्थान, ईएसआई अस्पताल, शिवपुर पीएचसी, जिला महिला और जिला अस्पताल में एमसीएच विंग शामिल है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस उदघाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. इस संबंध में सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च की ओर से आयोजित कार्यशाला में सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने इसकी जानकारी दी.

‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को दिखाएंगे हरी झंडी :

यहाँ पर पीएम मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत करने के साथ ही मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन की सेकंड एंट्री का भी लोकार्पण करेंगे. खबरों की मानें तो नई दिल्ली में ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद वाराणसी में पीएम मोदी खुद इसका स्वागत करेंगे. रेल मंत्रालय ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. लोकार्पण के बाद कैंट स्टेशन से चलने वाली कई ट्रेनों का संचालन मंडुवाडीह से किया जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY