Pulwama Terror Attack: शहीद CRPF जवानों के शव आज दोपहर बाद पहुंचेंगे...

Pulwama Terror Attack: शहीद CRPF जवानों के शव आज दोपहर बाद पहुंचेंगे उनके घर

206
0
SHARE

 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुऐ कायराना आतंकी हमले में शहीद हुऐ सीआरपीएफ जवानों के शव आज दोपहर को उनके घरों पर भेजे जाएंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी , हालांकि 37 शवों में से अधिकतर की पहचान कर ली गई है | उनमें से कुछ की स्थिति अत्यंत खराब होने के कारण उनकी पहचान करने में मुश्किल हो रही है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि शव उनके परिवारों को सौंप दिए जाएंगे | 

9:50pm बजे , दिल्ली: पालम हवाई अड्डे के बाहर का दृश्य। कुछ सीआरपीएफ जवानों के शवों को अब उनके मूल स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

10:15 pm  बजे- पुलवामा हमले पर उपराष्ट्रपति एम- वेंकैया नायडू : यह चिंता का विषय है ,  कि हाल के वर्षों में राजनीतिक प्रवचन एक नए स्तर पर पहुंच रहा है। हमें इस प्रवृत्ति को जल्द से जल्द पलट देना चाहिए। सार्वजनिक जीवन में लोगों को समझना चाहिए कि वे केवल प्रतिद्वंद्वी हैं , दुश्मन नहीं। एनएनआई ने नायडू के हवाले से कहा, “हमें अपने हर एक मित्र पर विचार करना चाहिए, जो अलग-अलग राजनीतिक स्पेक्ट्रम में हैं, हमारे प्रतिद्वंद्वी हैं। यह केवल प्रतिस्पर्धा है, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है।”

10:33 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, “हम आपने भारत माता के वीर सपूतों को सलाम करते हैं जो देश के लिए जीते हैं और देश की सेवा करते हैं।

10:40pm बजे: “आतंकवादियों द्वारा किए गए अमानवीयता के इस कृत्य से मैं बेहद दुखी हूं। दुःख की इस घड़ी में, हमें एक राष्ट्र के रूप में एक साथ खड़ा होना चाहिए। स्पेक्ट्रम के पार राजनीतिक दलों और राजनेताओं द्वारा एकजुट किया गया एक मोर्चा है। उस एकता के बारे में, “पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कहते हैं।

10:45pm बजे: भारतीय वायु सेना के ( सी -17 विमान ) में कुछ जवानों के शवों को प्रयागराज के लिऐ लेकर जाया गया ,  जहां से उन्हें पूर्वी भारत के विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा। एक अन्य सी -130 विमान दूसरे जवानों के शवों को पठानकोट ले जाएगा। कुछ शवों को सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले के लिए सुरक्षा बलों को पूरी आज़ादी दी गई है | जिसमें कम से कम 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए। पीएम मोदी ने कहा , कि आतंकवाद के इस कृत्य के पीछे की ताकत और इसके लिए जिम्मेदार लोग ‘बहुत भारी कीमत’ चुकाएंगे और यह उन्होने बहुत ‘बड़ी गलती’ की है। उन्होंने कहा कि , सुरक्षा बलों को उनकी प्रतिक्रिया के समय, स्थान और प्रकृति के बारे में निर्णय लेने की अनुमति दी गई है | राष्ट्र में बहुत गुस्सा है, खून उबल रहा है । मैं इसे समझता हूं…। हमारी ताकतों को पूरी आजादी दी गई है। मैं आतंकवादी समूहों और उनके नेताओं से कहना चाहता हूं कि उन्होंने एक बड़ी गलती की है, उन्हें बड़ी कीमत चुकानी होगी। मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस हमले के पीछे की शक्तियों और जिम्मेदार लोगों को उनके कार्यों के लिए दंडित किया जाएगा, ” |

अब देखना यह है कि मोदी जी पाकिस्तान को कब और क्या दंड देंगे !!!!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY