वार्ष्णेय समाज के द्वारा वार्षिक समारोह का भव्य आयोजन नॉएडा में किया...

वार्ष्णेय समाज के द्वारा वार्षिक समारोह का भव्य आयोजन नॉएडा में किया गया

282
0
SHARE
नोएडा के इंदिरा गांधी कला केंद्र सेक्टर-6 में श्री वार्ष्णेय समाज के द्वारा वार्षिक समारोह का भव्य आयोजन किया गया
समाज निर्माण की दिशा में सकारात्मक कदम उठाते हुए श्री वार्ष्णेय समाज नोएडा के द्वारा 24 फरवरी 2019 को इंदिरा गांधी कला केंद्र सेक्टर-6 नोएडा में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया जिसमें वार्ष्णेय समाज से संबंध रखने वाले विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े हुए गणमान्य महानुभाव ने अपनी गरिमा में उपस्थिति दर्ज करा कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई ।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा,विशिष्ट अतिथि अनूप कुमार वार्ष्णेय(ज्वाइंट सक्रेटरी,कानूनी एवं न्याय मंत्रालय), आशीष पाल(IRS) सहित समाज से जुड़े हुए कई गणमान्य महानुभाव उपस्थित रहे ।
अध्यक्ष डॉक्टर चंचल कुमार वार्ष्णेय, महामंत्री संजीव कुमार, कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार सहित इस संस्था से जुड़े हुए महानुभावों के द्वारा यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।
नोएडा वार्ष्णेय समाज के वार्षिक कार्यक्रम में पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वार्ष्णेय समाज सामूहिक रूप से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आज हम चैन की नींद सोते हैं तो उसके पीछे इन वीर सपूतों की कुर्बानी इनकी बहादुरी इनके परिवार का साहस और उनका समर्पण है।  संपूर्ण वार्ष्णेय समाज इन वीर सपूतों के परिवार के साथ हैं।
वार्ष्णेय समाज के द्वारा संचालित इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाज को प्रेरित करने की विभिन्न विधाओं पर चर्चा हुई साथ ही साथ समाज को प्रेरित करने वाले कुछ लोगों को सम्मानित भी किया गया। यह कार्यक्रम बड़ा ही रोचक रहा जिसमें मुख्य आकर्षण महिला म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता, बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम रहा।
वार्षिक सम्मेलन में गणेश वंदना प्रातः स्मरण के साथ दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की गई एवं समाज के कार्यों का विवरण भी पेश किया गया, साथ ही साथ एक पत्रिका का विमोचन किया गया एवं समाज से जुड़े हुए वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया और उनसे प्रेरित होने का संकल्प लिया गया।
इस वार्षिक समारोह में कपल अवार्ड भी दिया गया जो समाज निर्माण की सबसे बुनियादी इकाइयों में से एक परिवार का सबसे छोटा हिस्सा होता है। इस माध्यम से समाज में समरसता लाने का प्रयास किया गया।
 विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रतिभा संपन्न बच्चों को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने हुनर से अपने समाज का अपने परिवार का नाम गौरवान्वित किया।
वार्ष्णेय समाज का उद्देश्य इस समूह से जुड़े हुए सभी लोगों का समावेशी विकास करना है। जो परिवार आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है उन्हें प्रेरित करना उनके बच्चों को पढ़ाना एवं ऐसे ही विभिन्न प्रकार की सुविधाओं को उपलब्ध कराना इस समाज के लिए प्राथमिक विषय रहा है और आने वाले समय में भी लगातार ऐसे ही सामाजिक कार्यों के साथ वार्ष्णेय समाज आगे बढ़ता रहेगा और निरंतर कार्य करता रहेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY