अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आरजेएस आर्ट अविरल जैन ने आरजेएस...

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आरजेएस आर्ट अविरल जैन ने आरजेएस बैठक का आयोजन किया

198
0
SHARE
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आरजेएस आर्ट अविरल जैन ने आरजेएस बैठक का आयोजन किया

राम जानकी संस्थान आरजेएस,नई दिल्ली ‌की मीडिया टीम ने सकारात्मक भारत मिशन 2019 को तेजी से आगे बढ़ाते हुए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में 3 मार्च को आरजेएस की गोल्डन जुबली बैठक का आयोजन किया ।
आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना की प्रेरणा से बैठक का आयोजन करोल बाग में आर्ट क्यूरेटर अविरल जैन ने किया और बैठक की अध्यक्षता समाजसेवी अशोक जैन ने की। बैठक में स्वतंत्रता सेनानी भारत कोकिला सरोजिनी नायडू और मुख्य अतिथि चित्रकार राजा तनेजा के माता-पिता स्थानीय सकारात्मक व्यक्तित्व स्व०श्री एवं श्रीमती कमल तनेजा जी को श्रद्धांजलि दी गई।
गोल्डन जुबली बैठक के मुख्य अतिथि चित्रकार राजा तनेजा और शिक्षिका ज्योति तनेजा उपस्थित थे।बैठक को आरजेएस पॉजिटिव मीडिया से आरजेएस स्टार दीनदयाल, आरजेएस स्टार मीडिया टीम प्रखर वार्ष्णेय, शिखा और सन्देश सक्सेना पहुंचे। पत्रकार जयप्रकाश श्रीवास्तव, रणवीर सिंह पूनम सिंह, तराना खान ,और राजेंद्र सिंह यादव , और प्रियंका सुंदरम् आदि ने उत्साहपूर्वक महिला दिवस की बैठक को सफल बनाया।
बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षिका श्रीमती ज्योति तनेजा ने कहा कि “यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, रमंते तत्र देवता “.
हमारे पुरखों ने महिलाओं को इज्जत करना सिखाया है। महिला शिक्षित है तो पूरा परिवार शिक्षित हो जाता है। मैं एक पत्नी के रुप में चित्रकार राजा तनेजा की सहयोगिनी और दोस्त की तरह व्यवहार करने में यकीन रखती हूं और पूरा सहयोग देती हूं। कलाकार पति पर मुझे गर्व है ,जो विश्व को एक सकारात्मक और सार्थक संदेश दे रहे हैं।
मुख्य अतिथि चित्रकार राजा तनेजा ने कहा कि सही लाइन, सही कलर ,सही जगह रख दिया जाए तो सही चित्र बन जाता है। इसलिए वैश्विक संस्कृति से संपन्न महिलाओं के चरित्र को सकारात्मक सोच के साथ करता हूं ताकि पूरे विश्व में सकारात्मक ऊर्जा फैले।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे समाज सेवी अशोक जैन ने कहा कि हमारी 22 राज्यों की फैमिली की सकारात्मक सोच बहुत तेजी से भारत में फैल रही है।
इससे समाज में नज़दीकियां बढ़ रही है और आरजेएस पॉजिटिव मीडिया से मिलना जुलना सर्वसुलभ हो रहा है ।
आज सकारात्मक भारत मिशन 2019 को पूरा करने में आनंद आ रहा है। राजा तनेजा की पेंटिंग में महिलाओं का वैश्विक चित्रण किया है जो ऑनलाइन उपलब्ध है। आरजेएस फैमिली की दुआ है कि इनकी पेंटिंग जल्दी विदेशों में प्रदर्शित हो।
गोल्डन जुबली बैठक की आरजेएस वक्ता महिला पत्रकार रेशम दयाल ने स्वतंत्रता सेनानी भारत कोकिला सरोजिनी नायडू के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।
पहली बार आरजेएस की बैठक में शामिल न्यूज़ फोल्डर ग्रुप के प्रमुख पत्रकार गुलशन सैफी और किरण शर्मा ने आरजेएस के सकारात्मक मिशन को सराहा।
बैठक को महिला पत्रकार शिखा ,पूनम सिंह आदि ने भी संबोधित किया
माहौल उस समय बेहद संवेदनशील हो गया है जब गंधर्व महाविद्यालय की छात्रा प्रियंका सुंदरम् ने “ओरी चिरैया” और “मेरे वतन के लोगों” तथा “संदेशे आते हैं” सुनाया।
आरजेएस की 23 मार्च को आयोजित
शिखर बैठक में आरजेएस वक्ता रेशम दयाल और सुश्री प्रियंका सुंदरम् को प्रोत्साहन- राशि देकर सम्मानित किया जाएगा ।
बैठक में शामिल आरजेएस पॉजिटिव मीडिया को मान सम्मान के साथ उपहार देकर विदा किया गया। 8 मार्च 2019 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सिटीजन्स अवेयरनेस ग्रुप, चंडीगढ़ के चेयरमैन सुरेंद्र वर्मा आरजेएस की अगली और चौथी बैठक दिल्ली में करेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY