SHARE

नोएडा के सेक्टर 16 स्थित मारवाह स्टूडियो में 17- 19 अप्रैल 2019 तक तीन दिवसीय तीसरे ग्लोबल फैशन एंड डिजाइन वीक का आयोजन किया गया जिसमें देश विदेश से आए हुए मॉडल एवं डिजाइनर शिरकत कर रहे है। 3rd ग्लोबल फैशन एंड डिजाइन वीक में दुनिया भर के 40 देशों ने शिरकत की है जिसमें तक़रीबन 200 डिजाइनर के 700 से ज़्यादा डिजाइन के कपड़े शामिल है । यहाँ हर दिन 3 फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। 3 दिन तक चलने वाले इस फैशन वीक में 9 वर्कशॉप, 6 सेमिनार आर्ट एग्जिबिशन शामिल है जिसें 300 से ज्यादा वर्ल्ड प्रेस कवर कर रहा है। फ़ैशन वीक में म्यूजिक एंड डांस का भी आयोजन किया जाएगा।

थर्ड ग्लोबल फैशन एंड डिजाइन वीक की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं गणेश वंदना के साथ की गई।पेंटिंग प्रदर्शनी के साथ इस तीन दिवसीय फैशन वीक की औपचारिक शुरुआत हुई। फैशन वीक के पहले दिन फैशन डिजाइनिंग की दुनियां से संबंध रखने वाले मशहूर हस्तियों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराई। जिसमें मुख्य रूप से सिमरन कौर,शिवानी सिंह, परांतप शेखर, घाना के हाई कमिश्नर माइकल एरोन ओकुवे, अजरबेजान के राजदूत अशरफ शिखालियेओ शामिल, मारवाह स्टूडियो के संस्थापक संदीप मारवाह ने इस कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि यह फैशन शो केवल एक प्रदर्शनी ही नहीं है बल्कि इससे समाज में हो रहे बदलाव को और भी बेहतर तरीके से प्रस्तुत करने एवं दुनिया के समक्ष प्रकट हो रही प्रतिस्पर्धा में भारत के फैशन एंड डिजाइन को एक नए मुकाम पर ले जाने का है। इस कार्यक्रम से आफ़्ट में पढ़ने वाले सभी बच्चों को फैशन डिजाइनिंग के बारे में एक विश्वस्तरीय प्रदर्शनी को देखने का अवसर प्राप्त होगा जिससे इस क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर होगा। इस फैशन शो में कई देशों के फैशन एवं डिजाइनिंग के कलाकारों के साथ आफ्ट के छात्रों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया जिन्होंने अपने कला से दर्शकों के दिलों को खूब जीता।

कार्यक्रम में शामिल हुए शेखर ने कहा कि फैशन को शब्दों में डिफाइन नहीं किया जा सकता फैशन केवल महसूस करने की चीजें हैं क्योंकि यह एक कल्पना से उपजी हुई सामाजिक एवं सांस्कृतिक बदलाव के स्वरूप से प्रेरित होती है। फैशन के गुर सिखाते हुए यहां पर आए हुए सभी दिग्गज हस्तियों ने कहा कि सबसे पहले हमें अपने फैशन को जानना होगा और उन ट्रेंड को मत फॉलो करें जो चल रहा है आप बिल्कुल डिफरेंट करने की सोचें फैशन का मतलब ही होता है कि समथिंग डिफरेंट अबाउट ट्रेंड।

इस कार्यक्रम में शामिल हुए अजरबैजान के अंबेस्डर ने संदीप मारवाह को धन्यवाद कहा और कहा कि इतने ऊर्जावान और ओजस्वी व्यक्तित्व को देखकर हमें एक नई ऊर्जा मिलती है। वहीं पर घाना के हाई कमिश्नर ए रोन ने कहा कि संदीप मारवाह सोच को फैशन में बदल देते है, मैंने इतना अद्भुत फैशन शो कहीं नहीं देखा। इस कार्यक्रम से फैशन एवं डिजाइनिंग की दुनिया में कदम रखने वाले बच्चों को एक नया प्लेटफार्म मिलेगा जहां पर भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने हुनर को एक नया रूप दे सकेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY