मारवाह स्टूडियो नॉएडा में तीन दिवसीय ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग वीक आयोजन

मारवाह स्टूडियो नॉएडा में तीन दिवसीय ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग वीक आयोजन

154
0
SHARE
मारवाह स्टूडियो नॉएडा में तीन दिवसीय ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग वीक आयोजन

नोएडा के फिल्म सिटी में स्थित मारवाह स्टूडियो में इंटरनेशनल चेंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री द्वारा तीन दिवसीय ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग वीक आयोजन किया गया है जिसमें दुनिया भर से 40 से अधिक देशों के फैशन और डिजाइन के प्रतिभागी शामिल होकर अपनी हुनर से लोगों को रूबरू करा रहे हैं।

थर्ड ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग के पहले दिन के दूसरे सेशन में फैशन एवं डिजाइनिंग प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी प्रतिभागियों ने अपने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया फैशन शो के दौरान 10 से भी अधिक देश की प्रतिभागियों ने विभिन्न विभिन्न डिजाइनरों द्वारा डिजाइन किए गए परिधानों को धारण कर अद्भुत कलात्मकता का परिचय दिया।

इस कार्यक्रम में देश-विदेश से आए हुए फिल्म एवं डिजाइनिंग के जगत से संबंध रखने वाले कई नामचीन हस्तियों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराया, जिनमें मुख्य रूप से ईशान कैलानी, गर्विता,प्रशांत देवांग, माइकल बेरी और भारत गाबा सहित कई देशों के हाई कमिश्नर भी इसमें शामिल हुई।इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रसिद्ध लोक नृत्यांगना ज्योति श्रीवास्तव के पारंपरिक नृत्य के साथ हुई ।

मारवाह स्टूडियो नॉएडा में तीन दिवसीय ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग वीक आयोजन

मारवाह स्टूडियो के संस्थापक एवं ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाहा ने कहा कि इस फैशन वीक के आयोजन का उद्देश्य भारत के फैशन डिजाइनरों को दुनिया के अन्य फैशन डिजाइनरों से जोड़ना है ताकि हमारी और उनकी संस्कृतियों का आदान-प्रदान हो सके साथ ही उनमें गुणात्मक सुधार भी आ सके। संदीप मारवाह ने कहा कि मुझे आज ऐसा अनुभव हो रहा है जैसे पृथ्वी पर ही स्वर्ग उतर आया हो इतने सुंदर आयोजन को देख कर खुशी के भाव से भर आया।

ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग वीक में आस्था मित्तल द्वारा लिखी गई किताब बाजार ऑफ इंडिया भी लांच की गई। इसी के साथ फैशन फेस्टा नाम से एक न्यूज़ लेटर भी लांच किया गया।

कार्यक्रम में शामिल हुए प्रसिद्ध व्यक्तित्व के धनी भारत गाबा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के अंदर सीखने की क्षमता अनंत होती है और वह कभी मरने नहीं चाहिए सीखने की कला ही व्यक्ति को दूसरों से अलग करता है और जो धैर्य के साथ इस कला में माहिर होता है वह सबसे बड़ा खिलाड़ी होता है।

3rd ग्लोबल फैशन एंड डिजाइनिंग वीक के अवसर पर शामिल हुए विदेशी मेहमानों ने भी अपने वक्तव्य में कहा की संदीप मारवाह जी ने फैशन के माध्यम से बच्चों को दिशा देने का ही काम नहीं कर रहे हैं बल्कि दो देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान एवं आपसी भाईचारे को भी बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं माइक ब्रायन ने कहा कि फ़ैशन का अर्थ ही है जो समाज में आसानी से एक्सेप्ट हो जाता है वही फैशन का रूप धारण कर लेता है।
इस फैशन शो से प्रभावित हो कर गैबोन के एंबेसडर डिजायर कूअंबा ने कहा कि अगला फैशन शो गैबोन में आयोजित किया जाएगा। जिसके मुख्य अतिथि ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह जी होंगे और इसका लाभ दोनों देशों को होगा। फैशन वीक में शामिल हुए उज़्बेकिस्तान के प्रतिनिधि ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से भारत और उज़्बेकिस्तान के संबंधों में मजबूती आएगी, संदीप मारवाह जी फैशन एंड डिजाइनिंग के माध्यम से सद्भाव के निर्माण का कार्य कर रहे है वह बेहद सराहनीय है।

भारत स्वयं में विविधता में एकता का देश है जहां पर विविध संस्कृति के लोग रहते हैं इतनी विविध संस्कृतियों से परिपूर्ण भारतीय संस्कृति फ़ैशन एवं डिजाइनिंग के लिए बहुत भविष्य विद्यमान है बस हमें इन छिपी हुई प्रतिभाओं को निखारने है ताकि आने वाले समय में यह देश और विदेश में जाकर अपने कलात्मकता से लोगों को प्रभावित कर सके और भारतवर्ष का नाम रोशन कर सके।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY