दिल्ली में “नृत्य कल्प डांस अकादमी” का वार्षिकोत्सव व डांस नृत्य प्रतियोगिता...

दिल्ली में “नृत्य कल्प डांस अकादमी” का वार्षिकोत्सव व डांस नृत्य प्रतियोगिता का कार्यक्रम हुआ सम्पन्न।

578
0
SHARE

“नृत्य कल्प डांस अकादमी” द्वारा दिल्ली के मुक्ताधारा ऑडिटोरियम में  वार्षिकोत्सव व डांस नृत्य प्रतियोगिता का कार्यक्रम आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता के मौके पर छोटे बच्चों सहित युवा वर्ग ने भी बड़े उत्साह के साथ बढ़ चढ़कर नृत्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। और बहुत ही बढ़िया नृत्य प्रस्तुत  किया गया।बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम ने ऑडिटोरियम में आए हुए दर्शकों का मन मोह लिया । इस कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों ने भी बच्चों की खूब जमकर तारीफ की और तालियों की गड़गड़ाहट से ऑडिटोरियम गूंज उठा।

“नृत्य कल्प डांस अकादमी” की अध्यक्ष कल्पना ने कहा कि “नृत्य कल्प डांस अकादमी” की शुरुआत मैंने 2008 में की थी। तब मेरे पास कुछ ज्यादा बच्चे नही हुआ करते थे। पर धीरे-धीरे (नृत्य कल्प अकादमी) में बच्चे आने शुरू हुए। और इस तरह से मेरा “नृत्य कल्प” बढ़ता गया और मेरी मेहनत रंग लाने लगी और मनोकामना पूरी होने लगी।

“नृत्य कल्प अकादमी” की ऑनर कल्पना ने बताया कि मेरी यही इच्छा है। की इस अकादमी,को नृत्य की नई ऊंचाइयों तक ले जाऊं और मेरे साथ जुड़े हर एक एक शिष्य को मैं उसको उसके लक्ष्य तक पहुँचाना ही मेरी अकादमी के बड़ा लक्ष्य है और नृत्य कल्प में उन सभी बच्चों को भी सिखाया जाता हैं जो नृत्य सीखना चाहते है। मगर ज्यादा फीस के अभाव के कारण उनको मौका नहीं मिलता। इस अकादमी, में योगा और लोक नृत्य भी बच्चों को सिखाया जाता हैं।

कल्पना ने यह बताया कि हमारे बच्चे नृत्य के लिए दिल्ली ही नही बल्कि दिल्ली से बाहर जाकर भी अपना टेलेंट परफॉर्मेंस भी बहुत अच्छा करते है।और हमारे कुछ बच्चे भारतीय रेलवे के कार्यक्रमों के लिए भी अपना भरपूर सहयोग पूरे भारतवर्ष में करते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY