चित्रकूट में आरजेएस की बैठक में बुंदली प्रेस क्लब ने दिवंगत मीडियाकर्मियों...

चित्रकूट में आरजेएस की बैठक में बुंदली प्रेस क्लब ने दिवंगत मीडियाकर्मियों को श्रद्धांजलि देकर सकारात्मक पत्रकारिता पर बल दिया

286
0
SHARE
चित्रकूट में आरजेएस की बैठक में बुंदली प्रेस क्लब ने दिवंगत मीडियाकर्मियों को श्रद्धांजलि देकर सकारात्मक पत्रकारिता पर बल दिया

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर चित्रकूट में आरजेएस की 61वीं सकारात्मक बैठक !

राम-जानकी संस्थान द्वारा देश के 22 राज्यों में सकारात्मक भारत मिशन को सफल करते हुए बुंदेली प्रेस क्लब, चित्रकूट के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने
आरजेएस की 61वीं बैठक का आयोजन विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर 03 मई को आयोजित की।
इस अवसर पर श्री द्विवेदी ने कहा कि RJS राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना की प्रेरणा से पत्रकारों को सकारात्मक ऊर्जा मिल रही है और बैठकों के माध्यम से स्थानीय पत्रकार राष्ट्र की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं।
विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर ही आरजेएस की ऑनलाइन सकारात्मक लघु बैठक, दिल्ली से संयोजित हुई जिसमें प्रदेशों के पत्रकारों ने विडियो के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए जिसे वायरल किया जा रहा है।

चित्रकूट में आरजेएस की बैठक में बुंदली प्रेस क्लब ने दिवंगत मीडियाकर्मियों को श्रद्धांजलि देकर सकारात्मक पत्रकारिता पर बल दिया

चित्रकूट में आयोजित‌ आरजेएस की ये चौथी बैठक हुई है। बैठक में उपस्थित पत्रकारों को आरजेएस की गतिविधियों की जानकारी दी गई और बुंदेली प्रेस क्लब की कार्यकारिणी को नवीनीकृत करने हेतु सभी से कहा गया। आज पत्रकारिता का रूप बदलता जा रहा है. द्विवेदी ने वर्तमान में सकारात्मक पत्रकारिता की ताकत से सबको रूबरू कराया. दैनिक आज के वरिष्ठ पत्रकार बाल कृष्ण शर्मा ने बताया कि सभी पत्रकारों को एक जुट होकर ही कार्य करना चाहिए और समाचारों के प्रकाशन मे एक मत हो तो ज्यादा अच्छा हो. युगवार्ता के संवाददाता हरी नारायण पाण्डेय ने पत्रकारिता और कलम की ताकत को सबको बताया. उन्होंने बताया की कलम एक ही है जो कलम की लेखनी ब्रिटिश शासन में इतनी प्रभावी होती थी की उस समय की सरकारें हिल जाती थी. नतीजतन अख़बारों पर प्रतिबन्ध भी लग जाता था संपादकों-पत्रकारों को‌ जेल हो जाती थी. भारतीय भाषाओं के समाचार पत्रों के लिए दमनकारी नीतियां थी। बावजूद इसके पत्रकारिता लोगों के दिलों को छू लेती थी।
देश की आजादी मे इन्हीं कलम के सिपाहियों ने अहम् योगदान दिया।समय आ गया है कि देश के लिए आज भी कलम की ताकत मीडियाकर्मी दिखा दें।
पत्रकार बिरादरी ही देश को आगे बढ़ा सकते हैं। हम सभी को मिलकर इसे कमजोर नहीं पड़ने देना चाहिए. एस.बी.न्यूज़ के राजापुर रिपोर्टर भरत लाल जायसवाल ने वर्तमान पत्रकारिता को संयोजित कर जन समस्याओं की उपयोगी पत्रकारिता हो तो पत्रकारिता की छाप समाज पर अलग पड़ेगी. जन्म प्रसारण टाइम के जिला ब्यूरो सुरेन्द्र सिंह कछवाह ने पत्रकारों को व्यक्ति विशेष की महिमा मंडन को गलत बताया उन्होंने बताया की एक पत्रकार का काम है समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार और समस्याओं को उजागर करें. सरस भावना के जिला संवाददाता कैलाश मिश्रा ने बताया की पत्रकार को एक समाजसेवी की तरह काम करना चाहिए। मण्डल ब्यूरो चीफ रजनीश यादव ने बताया की आज समाज में पत्रकारों से न्याय की उम्मीद सभी लोग करते है. अतः हम सभी पत्रकारों का यह उद्देस्य होना चाहिए की इस शुचिता और विश्वास को बनाये रखें. बैठक मे उपस्थित पत्रकारिता के छात्र अतुल जी ने वर्तमान पत्रकारिता की समस्याओं और निदान पर सभी को विस्तृत से बताया. बैठक में सरस भावना न्यूज़ के पांच पत्रकारों अलोक शुक्ला, रजनीश यादव, कैलाश मिश्रा, प्रमोद मिश्रा, सुशील मिश्रा को नवीनीकृत करके उन्हें संपादक चन्द्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा उनके नये कार्ड वितरित किए गए.
बैठक मे आगामी 30 मई को हिंदी पत्रकारिता दिवस पर बुंदेली प्रेस क्लब के अधिवेशन करने का भी प्रस्ताव रखा गया. जिसके लिए आगामी 10 मई को एक बैठक प्रस्तावित कि गई है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY