मारवाह स्टूडियो से रवाना हुई टर्बन ट्रैवलर की पीस ड्राइव

मारवाह स्टूडियो से रवाना हुई टर्बन ट्रैवलर की पीस ड्राइव

146
0
SHARE
Marwah Studios
Marwah Studios

नोएडा में स्थित मारवाह स्टूडियो में 4 जुलाई 2019 को एक ऐतिहसिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
टर्बन ट्रैवलर के नाम से प्रसिद्ध अमरजीत सिंह ने यात्रा के माध्यम से गुरु नानक के अमृत वचनों के प्रचार प्रसार करने का संकल्प लिया है।
इस गौरवशाली यात्रा “पीस ड्राइव” को ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने फ्लैग दिखाकर रवाना किया। यह पीस यात्रा 29 राज्यों, 7 केंद्र शासित राज्य एवं 6 देशों से होते हुए 50 हजार किलमीटर की यात्रा तय करेगी।

देश भर के प्रमुख गुरुद्वारों एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर लोगों को एकता, मानवता एवम् भाई चारे का संदेश देते हुए निरंतर आगे बढ़ेगी। भारत के सभी प्रमुख शहरों से होते हुए यह यात्रा अंत में पाकिस्तान में जाकर समाप्त होगी। 160 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा पूरी तरह से मानवता के कल्याण के लिए एवं गुरु नानक वाणी को लोगों तक पहुंचाने के लिए की जा रही है।

इस कार्यक्रम में आईसीएमईआई के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने अमरजीत सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि यह बड़ा ही साहसिक कार्य है क्योंकि इस उम्र में इतनी लंबी यात्रा करना और मानवता को एकता का संदेश देने का अद्भुत कार्य कोई साधारण आदमी नहीं कर सकता इनके जज्बे और साहस को मैं नमन करता हूं।

पीस यात्रा के फाउंडर अमरजीत सिंह ने बताया कि यह मेरा शौक था इसी वजह से मैं इस यात्रा को कर रहा हूं, उन्होंने बताया कि लंदन यात्रा के बाद यह उनकी दूसरी यात्रा है और ऐसी यात्राएं आगे भी जारी रहेंगी।
मनुष्य मूल रूप से घुमक्कड़ प्रवृत्ति का था और आने वाला समय भी शायद उसी तरफ अग्रसर होगा क्योंकि आदिकाल से ही मानव एक जगह से दूसरी जगह पर जाकर अपने संदेशों को, सभ्यता एवं संस्कृति को लोगों के समक्ष प्रकट करता था। वही समय आज फिर आया है। मुझे यह अवसर मिला है और मैं जीवन भर मानवता की सेवा के लिए ऐसी यात्रा करता रहूंगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY