इकतीस सकारात्मक कर्मवीरों को आरजेएस द्वारा सम्मानित किया

इकतीस सकारात्मक कर्मवीरों को आरजेएस द्वारा सम्मानित किया

256
0
SHARE
Thirty-one positive workmen awarded by RJS

राम जानकी संस्थान, आरजेएस नई दिल्ली द्वारा सकारत्मक भारत मिशन के प्रथम सहयोगी तहसील जाती आदिवासी प्रकटन्न सैनिएक कृषि विकास शिल्प केंद्र धनियाकली-हुगली पश्चिम बंगाल के सहयोग से 73वें स्वाधीनता उत्सव पर सकारात्मक कार्यों के लिए 11 अगस्त को इकतीस पुरस्कार प्रदान किये गए.

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सुप्रसिद्ध चित्रकार राजा तनेजा की “तिरंगा की रक्षा करते कलम और देश के सिपाही” चरित्र वाली पेंटिंग “आरजेएस वंदे मातरम ” का लोकार्पण शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के पौत्र आरजेएस स्टार अमित आज़ाद ने किया। वेटरन्स इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी के मिश्रा के साथ पूर्व सैनिक सेंगर, सी एस के झा, आर के झा, हरिओम दुबे उपस्थित रहे और तिरंगे के लोकार्पण में सहयोग दिया।

असोसिएट प्रोफेसर डॉ. विक्रांत मोहन्ति ने “तंबाकूमुक्त पीढ़ी” पर व्याख्यान दिया।

आकाशवाणी ब्रॉडकास्टर “पार्थ सारथि थपलियाल” ने क्विज और ईनाम का बहुत शानदार आयोजन किया. सभी विजेताओं को डायमंड बॉक्स और पेन और एस एस डोगरा लिखित मीडिया की पुस्तक ईनाम में दी गई.

सकारात्मक पत्रकारिता से भारत-निर्माण करने वाले 6 लोगों को आरजेएस स्टार भारत उदय राष्ट्रिय सम्मान दिया गया. आरजेएस का सर्वोच्च सकारात्मक पुरस्कार “आरजेएस स्टार भारत-उदय राष्ट्रिय सम्मान 2019” आरजेएस स्टार डॉ. नरेंद्र टटेसर, आरजेएस स्टार फैमिली दीनदयाल-रमेश दयाल, अरुण कुमार, चंद्र प्रकाश द्धिवेदी, आशीष पांडेय, नादिर त्यागी को दिया गया.

आगे श्री मन्ना ने बताया की आगामी गणतंत्र दिवस के उप्लक्षय में आयोजित 19 जनवरी 2020 को आरजेएस राष्ट्र प्रथम वंदे मातरम का आयोजन दिल्ली में भव्य स्तर पर होगा। आरजेएस सकारात्मक भारत आंदोलन पर आरजेएस राष्ट्र प्रथम वंदेमातरम स्मारिका2020 भी प्रकाशित की जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY