पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर को ‘भारतीय राज्य’...

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर को ‘भारतीय राज्य’ कहा

169
0
SHARE
Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi Called J&K As An ‘Indian State’

नई दिल्ली: जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के सत्र में अपने भाषण के बाद, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को जम्मू और कश्मीर को “भारतीय राज्य” के रूप में संदर्भित किया।

जिनेवा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, “भारत दुनिया को यह आभास देने की कोशिश कर रहा है कि जीवन सामान्य स्थिति में लौट आया है। यदि जीवन सामान्य स्थिति में लौट आया है, तो मैं कहूंगा कि क्यों नहीं।” आपको अंतर्राष्ट्रीय मीडिया, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों, गैर-सरकारी संगठनों, नागरिक समाज संगठनों को भारतीय राज्य जम्मू और कश्मीर में जाने की अनुमति दें और स्वयं देखें कि वास्तविकता क्या है? ”

“वे अपने दाँतों के माध्यम से झूठ बोल रहे हैं, और एक बार कर्फ्यू हटा लिए जाने के बाद, वास्तविकता सामने आती है, दुनिया उस तबाही के लिए जाग जाएगी जो अभी चल रही है।” कुरैशी ने आगे कहा।

अपने आधिकारिक संचार में, पाकिस्तान जम्मू और कश्मीर को “भारतीय प्रशासित कश्मीर” के रूप में संदर्भित करता रहा है।

पाकिस्तान ने समय और फिर से विश्व समुदाय के लिए अपनी उपहासपूर्ण बयानबाजी को दोहराया है और विशेष रूप से नई दिल्ली द्वारा पिछले महीने जम्मू-कश्मीर की संवैधानिक स्थिति को रद्द करने के बाद उनके हस्तक्षेप का आग्रह किया है।

अपनी ओर से, भारत ने आवाज़ दी है कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद इस्लामाबाद द्वारा अंतर्राष्ट्रीयकरण किए गए मुद्दे को देश के लिए “सख्ती से आंतरिक” है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY