खेल से दो देशों के बीच आपसी संबंध मजबूत होते है :...

खेल से दो देशों के बीच आपसी संबंध मजबूत होते है : संदीप मारवाह

147
0
SHARE

नोएड़ा के मारवाह स्टूडियो में 14 सितंबर 2019 को फुटवॉली संस्थान के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। खेल को प्रोहत्साहित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। हिंदी दिवस के अवसर पर खेल को प्रोत्साहित करने के लिए फुटवॉली को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

संदीप मारवाह ने मीडिया को संबोधित करते हुए इस कार्यक्रम के बारें में जानकारी प्रदान की कहा थाईलैंड में फुटवॉली कंपनी द्वारा एक टूर्नामेंट को आयोजित किया रहा है जिसमें भारत देश भी शामिल है। भारत आज दुनिया का सबसे बड़ा उभरता हुआ देश बन रहा है।

इस फुटवॉली खेल की थाईलैंड मेजबानी करेगा, साथ ही इसके साथ 15 देश के प्लेयर्स अपने -अपने देश को रिप्रेजेंट करेंगे।

फुटवॉली के इस मैच में भारत को पांच होनहार प्रतिभागी भारत का नाम रौशन करने के लिए भाग लेंगे,जो फुटवॉली एसोसिएशन संस्था से भेजे जाएंगे।

संदीप मारवाह ने कहा कि इस संस्थान के अध्यक्ष रामवतार एक बेहद ही आश्चर्यजनक रूप से इस खेल को एक बड़े स्तर पर ले गये है और आगे भी इस दिशा में कठिन परिश्रम में प्रयासरत है, जिनका मैं पूरा सहयोग करता हूं और आगे भी करता रहुंगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा इस खेल का महत्व लोगों तक पहुंचाया जा सकें।

साथ ही वहां पर मंच पर उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद दिया और पूरे देश भर में और भारत की ओर से दुनिया भर में फुटवॉली को बढ़ाने के लिए प्रेरणा प्रदान की।

फुटवॉली की लोकप्रियता को देखते हुए कई देशों ने इस आयोजन में बढ़ -चढ़कर हिस्सा लेने की इच्छा जताई है। थाईलैंड के मैच के बाद और भी कई देशों में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर इस खेल का आयोजन किया जाएगा।

फुटवॉली प्रदेश अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि फुटवॉली को आगे ले जाने के लिए हम सभी तहे दिल से संदीप मारवाह जी धन्यवाद करते है। और कहा कि हमारा सौभाग्य है कि आप फुटवॉली के साथ जुड़े है।

इसके बाद इस संस्थान के अध्यक्ष रामवतार ने भी अपने शब्दों से मारवाह जी को धन्यवाद दिया, साथ ही फुटवॉली टीम के प्लेयर्स को उत्साह प्रदान किया।

थाईलैंड जाने वाली टीम को एम एमएच कंपनी के ऑनर महेश के मित्तल द्वारा स्पॉन्सर भी किया गया है। जो इस खेल से सम्बन्धित सभी जरूरतों को पूरा करने में अपना अहम योगदान प्रदान करेंगे। कार्यक्रम के अन्त में 14 सितम्बर के दिन सभी देशवासियों को हिंदी दिवस की बधाई देते हुए पोस्टर लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए उन्हें सम्मनित भी किया गया। जिसमें मुख्य रुप से वंशिका, अशोक कुमार, वर्षा, प्रियंका खत्री, विनय, लवली, सुजित सिंह, दींपाशु अहलावत, डिम्पल सैनी, हेमंत, साहिल स्वामी, पियुष दवास, जितेश, मनु चौहान और मिस्टर ओम प्रकाश जी, मिस्टर सुजित कुमार पात्रों मिस्टर रामवतार, मिस्टर चरणसिंह, मिस्टर आशीष मित्तल, मुकेश शर्मा आदि लोग शामिल थे।

फुटबॉल और वालीबॉल से मिलकर बना फुटवॉली खेल लोगों द्वारा बहुत पसन्द किया जा रहा है। इस खेल में ब्राजील वर्ल्ड कप जीत चुका है और अब भारत भी इस खेल में दिलचस्पी दिखाते हुए अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर बाहरी देशों को पटखनी देनेे के लिए खूब तैयारी कर रहा है। निश्चित रूप से भारत इस खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए फुटवॉली की दुनिया में अपना नाम रोशन करेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY