पीओके भारत का हिस्सा है, एक दिन इस पर भौतिक अधिकार क्षेत्र...

पीओके भारत का हिस्सा है, एक दिन इस पर भौतिक अधिकार क्षेत्र की उम्मीद करें: MEA

257
0
SHARE
PoK is part of India, expect to have physical jurisdiction over it one day: MEA

अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मीडिया को संबोधित करते हुए, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पीओके पर भारत की स्थिति हमेशा बहुत स्पष्ट रही है। “पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर हमारी स्थिति हमेशा स्पष्ट रही है और हमेशा स्पष्ट रहेगी। पीओके भारत का हिस्सा है और हम एक दिन उम्मीद करते हैं कि इस पर हमारा अधिकार क्षेत्र होगा।”

भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर अपना रुख दोहराया और कहा कि यह क्षेत्र भारत का हिस्सा है और देश को उम्मीद है कि एक दिन उस पर भौतिक अधिकार क्षेत्र होगा।

“पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर हमारी स्थिति हमेशा स्पष्ट रही है और हमेशा स्पष्ट रहेगी। पीओके भारत का हिस्सा है और हम एक दिन उम्मीद करते हैं कि इस पर हमारा अधिकार क्षेत्र होगा।”

EAM ने यह भी कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के मौके पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा, “क्या, अगर या कब, जो भी हो …, मैं UNGA की सीमा पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री से मिलता हूं। हम देखेंगे कि ऐसा कब होता है।”

पाकिस्तान पर हमला करते हुए जयशंकर ने दोहराया कि पाकिस्तान के साथ मुद्दा धारा 370 का नहीं है, लेकिन देश के आतंकवादियों और भारत को दुनिया को इस बात का एहसास कराना चाहिए।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के संबंध में, यह मुद्दा धारा 370 नहीं बल्कि पाकिस्तान के आतंकवादी हैं। हमें दुनिया को महसूस करना चाहिए।”

मैं हमेशा पूछता हूं कि अन्य लोग मुझे दुनिया में कहीं और दिखाते हैं जहां कोई भी देश अपने पड़ोसी के खिलाफ खुले तौर पर आतंकवाद का संचालन करता है क्योंकि वह उसकी विदेश नीति को मानता है। “

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY