सिक्योरिटी एक्सपो प्रगति मैदान में 3 से 5अक्टूबर तक

सिक्योरिटी एक्सपो प्रगति मैदान में 3 से 5अक्टूबर तक

367
0
SHARE
लोकतंत्र , स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकीकरण के मूल्यों की रक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था में नवीनतम तकनीकों का विभागीय और घरेलू इस्तेमाल जरूरी होता जा रहा है। इसी के मद्देनजर दिल्ली के प्रगति में 3से 5 अक्टूबर 2019 तक सुरक्षा और निगरानी उपकरणों में विदेश और देश की झांकी देखने को मिलेगी। तीन दिवसीय 22वें भारतीय अंतरर्राष्ट्रीय सुरक्षा एक्सपो की प्रदर्शनी प्रगति मैदान के‌ हाॅल नं 12और 12ए में आयोजित होगी।
इसका आयोजन इंडिया ट्रेड प्रोमोशन आर्गेनाइजेशन ITPO और पीएचडी चैंबर आॅफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा गृह मंत्रालय के सहयोग से किया जा रहा है।
 16 सितंबर को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आईटीपीओ के कार्यकारी निदेशक राजेश अग्रवाल,विवेक भारद्वाज एडिशनल सेक्रेटरी गृह मंत्रालय, पीएचडी सीसीआई (डिफेंस और एचएलएफ ) के चेयरमैन राजीव भटनागर और आईटीपीओ (सुरक्षा) के महाप्रबंधक अजय के.वशिष्ठ ने संबोधित किया। सफल मंच संचालन आईटीपीओ के प्रबंधक जनसंपर्क संजय वशिष्ठ ने किया।
 संवाददाताओं को बताया गया कि
एक्सपो का उद्देश्य संयुक्त उद्यम के माध्यम से स्वदेशी करण के संदर्भ में व्यापार के अवसर प्रदान करना है और प्रौद्योगिकियों के सहयोगात्मक हस्तांतरण जो घरेलू उद्योगों को बढ़ावा देंगे। होमलैंड सिक्योरिटी,क्राॅस स्पेक्टरम टेक्नोलॉजी आधारित सुरक्षा क्षमताओं के नवीनतम उत्पादों, सेवाओं  और नवाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला की विशेषता के साथ प्रदर्शनी साइबर सुरक्षा और कुशल टास्क फोर्स के विकास के लिए नए रास्ते पर प्रकाश डालेगी।
इस सुरक्षा प्रदर्शनी आई.आई.एस.ई.2019 में संगोष्ठी और महिला सुरक्षा सेल्फी पाॅवाइंट्स और डाॅग शो आॅन द स्पाॅट प्रदर्शन मुख्य आकर्षण होंगे। यही नहीं निगरानी,सशस्त्र उपकरण,बुलेट प्रूफ उत्पाद , आपदा प्रबंधन उपकरण,बचाव और राहत उपकरण , सीसीटीवी कैमरे,बाॅडी प्रोटेक्टर और यूनीफार्म आइटम,साइबर सुरक्षा,बैंक और हाॅस्पिटल हेतु सुरक्षा उपकरण,फायर अलार्म एवं‌ फायर फाइटिंग इक्विपमेंट ,काउंटर टेररिज्म उपकरण आदि विशेष महत्व की चीजें प्रदर्शित की जाएंगी। पत्रकार उदय कुमार मन्ना आरजेएस पाॅजीटिव मीडिया प्रमुख द्वारा स्टार्रट-अप और पत्रकारों के हित में पूछे गए सवाल  पर बताया गया कि गृह मंत्रालय द्वारा भी इस योजना को प्रोत्साहित किया जाता रहा है  और प्रगति मैदान के गेट नं 1 और 10 के पास आईटीपीओ ने अपना रिसेप्शन बना दिया है जहां से मीडियाकर्मी पास बनवाकर सिक्यूरिटी एक्सपो कवर कर सकते हैं। देश की सुरक्षा और आमजन के घरेलू उपयोग की  नवीनतम सुरक्षा उपकरणों की जानकारी आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया अपने 25 राज्यों के पत्रकार साथियों के माध्यम से देशवासियों तक पहुंचाएगी।
ये प्रदर्शनी 3 से 5अक्टूबर तक प्रगति मैदान में सुबह दस बजे से सायं 6 बजे तक व्यापारी दर्शकों के लिए खुला रहेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY