2 अक्टूबर के प्लोगिंग अभियान व परफैक्ट हेल्थ मेला 2019 के साथ...

2 अक्टूबर के प्लोगिंग अभियान व परफैक्ट हेल्थ मेला 2019 के साथ आई आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया

309
0
SHARE
RJS Positive Media comes with the October 2 plogging campaign and the Perfect Health Fair 2019

नई दिल्ली:- शहीद ए आजम भगत सिंह, महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री को नमन करते हुए सकारात्मक सोच के साथ ‌28 सितंबर को आरजेएस की 107 वीं सकारात्मक शिखर बैठक दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन में विश्व हृदय दिवस 29 सितंबर के उपलक्ष्य में हुई ।

इस बैठक में 18 से 20 अक्टूबर 2019तक जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, नई दिल्ली में होने वाले “परफेक्ट हैल्थ मेला 2019 में फिट इंडिया” पर मुख्य अतिथि हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ के. के. अग्रवाल ने कहा कि 2 किलोमीटर‌ चलते हुए प्लास्टिक उठाकर कूड़े में डालना प्लौगिंग है। ये आदत हमें ह्रदय रोग से मुक्त रहने का प्रमाण है।

स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित करना ही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। डीएमसी के रजिस्टार और डीएमए के अध्यक्ष डा.गिरीश त्यागी ने कहा कि आरजेएस बहुत ‌अच्छा कार्य कर रही है। अगले 2अक्टूबर को डीएमए की शाखाओं में भी प्लास्टिक चुनो अभियान किया जाएगा।

बैठक में डीएमए के सचिव डा.अरविंद चोपड़ा भी मौजूद रहे। बैठक में पत्रकार नवीन कुमार रोहिल्ला को भी श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में आरजेएस अवार्ड्डी स्व० नवीन कुमार की धर्मपत्नी पूजा रोहिल्ला भी शामिल रहीं।

बैठक में सकारात्मक बिहार यात्रा पार्ट 3 और शोभा माथुर मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की हुई घोषणा। आरजेएस के प्रेक्षक व दिल्ली सरकार में ओएसडी दीप माथुर ने बताया कि सकारात्मक भारत आंदोलन चला रहे राम जानकी संस्थान, आरजेएस, नई दिल्ली द्वारा अब तक 225 से ज्यादा महापुरुषों और स्थानीय सकारात्मक व्यक्तित्वों को श्रद्धांजलि दी गई है।

बैठक में शोभा माथुर मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की घोषणा के साथ बिहार की सकारात्मक यात्रा पार्ट 3 की भी घोषणा की गई। बैठक में स्वच्छता पर डा. रवि भाटिया ने प्रकाश डाला। आरजेएस स्टार और गांधी मार्ग के संपादक मनोज झा ने आरजेएस फैमिली और नई पीढ़ी से सभी महापुरुषों की अच्छाईयों को ग्रहण करने का आग्रह किया। आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि दो दर्जन टीम आरजेएस पॉजिटिव मीडिया संस्थानों ने अक्टूबर में होने वाले परफेक्ट हैल्थ मेला और आरजेएस की सकारात्मक बिहार यात्रा को अपना समर्थन दिया है।

8 अक्टूबर विजयादशमी से “नकारात्मकता पर सकारात्मकता की विजय” के अंतर्गत “आरजेएस की चौदह दिवसीय बिहार यात्रा में वाक् विद् आरजेएस फैमिली कैम्पेन के बैनर का लोकार्पण डा.त्यागी और डा.अग्रवाल ने किया।

आरजेएस स्टार फैमिली अवार्ड्डी स्व० नवीन कुमार रोहिल्ला की धर्म पत्नी पूजा रोहिल्ला एवं डेली डायरी न्यूज ,गज़ब समाचार,संज्ञान न्यूज आदि के साथ-साथ और गांधी-शास्त्री और भगत सिंह पर लेख लिखने के लिए रेशमदयाल को आरजेएस फैमिली की ओर से सहयोग-राशि प्रदान किया गया ‌।अंत में आरजेएस प्रेक्षक दीप माथुर ने सभी मीडियाकर्मियों का आभार व्यक्त किया ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY