नशारहित शिक्षित पीढ़ी पर चर्चा और कंबल-कपड़े वितरण कर गांव कुशक नं...

नशारहित शिक्षित पीढ़ी पर चर्चा और कंबल-कपड़े वितरण कर गांव कुशक नं 1 में आरजेएस की बैठक संपन्न

203
0
SHARE
Meeting of RJS in village Kushak No.1 concluded by discussing and promoting blanket educated generation

दिल्ली:- नानक नाम चढ़दी कला,तेरे भाणे सरबत दा भला. यानि अगर सबका भला होगा तो उसी में हमारा भी भला है। गुरू नानक देव जी की जयंती के उपलक्ष्य में राम-जानकी संस्थान द्वारा आरजेएस की 113वीं बैठक दिल्ली के गांव कुशक नं 1 में की गई और कंबल-कपड़े वितरण करने के साथ नशारहित शिक्षित पीढ़ी पर चर्चा हुई। बैठक का आयोजन महात्मा ज्योतिबा फुले मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन आरजेएस स्टार इंद्र राज सिंह सैनी ने किया । ये श्री चौधरी की चौथी सकारात्मक बैठक थी। उन्होंने महात्मा फूले और सावित्री बाई फुले को अपने जीवन का आदर्श मानते हुए अपने माता-पिता के नाम से स्व० हीरालाल सैनी-भरतो देवी मेमोरियल राष्ट्रीय आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की घोषणा की ताकि आरजेएस के वंदे मातरम् कार्यक्रम में 19 जनवरी 2020 को सकारात्मक कार्यों का भव्य सम्मान किया जाए।आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक और वरिष्ठ मीडिया कर्मी उदय कुमार मन्ना ने श्री-श्रीमती चौधरी इंद्रराज सिंह सैनी- कश्मीरो देवी को आरजेएस स्टार फैमिली अवार्ड2019 प्रदान किया।
नशारहित शिक्षित पीढ़ी पर बोलते हुए सामाजिक कार्यकर्ता सुशील खन्ना ने लोगों को जागरूक किया और लोगों से नशा न करने की अपील की। बैठक में आरजेएस के राष्ट्रीय स्टार समाजसेवी डा. नरेंद्र टटेसर ने गुरू नानक देव, कन्हाईलाल दत्त और दत्तोपन्त ठेंगड़ी के जीवन पर प्रकाश डाला।

बैठक में अशोक शाह व सरिता देवी के सुपुत्र रामनंदन और रंजन कुमार ने कविता सुनाई और तीन गांवों की उपस्थिति में नशा न करने की शपथ ली। श्री मन्ना ने बच्चों की सकारात्मक सोच को देखते हुए अगले वंदेमातरम् कार्यक्रम में आरजेएस लिटिल स्टार का खिताब देने की संतुस्ति की।आगे उन्होंने बताया कि आरजेएस एडमिन शिक्षक अजय कुमार द्वारा बिहार के भोजपुर जिला के अंतर्गत बाल दिवस 14नवंबर को रतनाढ़ गांव के आइडियल एजुकेशन सेंटर में आरजेएस की 114 वीं बैठक में भाषण-प्रतियोगिता के विजेताओं को ईनाम प्रदान किया जाएगा। इधर दिल्ली में आयोजित चौदह दिवसीय आईटीपीओ ट्रेड फेयर में भारत के विकास की झांकी को सकारात्मक पत्रकारिता के अंतर्गत टीम आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया राष्ट्रीय मानचित्र पर प्रचार-प्रसार करेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY