ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल में संदीप मारवाह जी की बायोग्राफी लांच की गई

ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल में संदीप मारवाह जी की बायोग्राफी लांच की गई

305
0
SHARE
Sandeep MArwah
नोएडा के मारवाह स्टूडियो में 13 से 15 नवंबर 2019 तक तीन दिवसीय 12 वां ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है जिसका उद्देश्य फिल्म जगत से संबंध रखने वाले लोगों को एक मंच देना ताकि वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।
 गणेश वंदना एवं दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई । कार्यक्रम में ईरान के कल्चरल काउंसलर मोहम्मद अली रब्बानी द्वारा ईरानियन हैंडीक्राफ्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया जिसका उद्देश्य भारत और ईरान की सांस्कृतिक विरासत को समझना और उसे मजबूत करना है।
12 वें फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन के कार्यक्रम में मोहम्मद अली रब्बानी, राहुल रावल, रिचर्ड बैरन, उषा देशपांडे, रंजीत कपूर, मोहम्मद सेंजीक, आईसीएमईआई के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह सहित फिल्म जगत से जुड़े हुए कई अन्य हस्तियां मौजूद रहीं।
मारवाह स्टूडियो के संस्थापक एवं  ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने कहा कि भारत दुनिया का एक ऐसा देश है जहां पर सभी देश अपने फिल्म का प्रमोशन करने आते हैं और यह मारवाह स्टूडियो के लिए बड़े ही गर्व का विषय है कि हमें ऐसे आयोजनों में दुनिया के देशों का भरपूर समर्थन मिलता है।
 साथ ही इससे एक दूसरे देशों के सांस्कृतिक विरासत को साझा करने का अवसर मिलता है और यही भारत के विश्व बंधुत्व की भावना को और भी मजबूत करता है।
इस कार्यक्रम में श्रेया कत्त्याल द्वारा लिखी गई संदीप मारवाह जी की बायोग्राफी भी लांच की गई । श्रेया ने कहा कि संदीप मारवाह जी एक ऐसे व्यक्तित्व हैं जिनसे जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है और ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन कर वह लोगों को एक ऐसा प्लेटफार्म देते हैं जो अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।
फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए सभी गणमान्य महानुभाव ने एक स्वर में संदीप मारवाह जी के इस अप्रतिम प्रयास को सराहा और कहा कि यह एक ऐसा अवसर है जहां पर हमें अपनी फिल्मों के बारे में बताने का मौका मिल रहा है साथ ही यहां से बहुत कुछ सीखने को भी मिल रहा है।
संदीप मारवाह जी हिंदी सिनेमा को भारत में ही नहीं वरन विश्व में  पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं जो कि भारतीय सिनेमा के लिए बड़े ही गर्व का विषय है।
इस फिल्म फेस्टिवल में कई शॉर्ट फिल्में भी दिखाई गई साथ ही महात्मा गांधी फोरम का पोस्टर भी लांच किया गया मारवाह स्टूडियो में आयोजित ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल भारतीय सिनेमा को विश्व में पहुंचाने का अद्भुत कार्य कर रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY