जेएनयू छात्रों के लिए सांस; सेवा, उपयोगिता शुल्क कम किया गया

जेएनयू छात्रों के लिए सांस; सेवा, उपयोगिता शुल्क कम किया गया

179
0
SHARE
Breather For JNU Students; Service, Utility Charges Reduced

जेएनयू प्रशासन द्वारा 13 नवंबर, 2019 को कार्यकारी परिषद (ईसी) द्वारा अनुमोदित के रूप में संशोधित हॉस्टल मैनुअल और छात्रावास के आरोपों पर चर्चा के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति (एचएलसी) के बाद यह कदम सक्षम प्राधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंप दिया गया है। सोमवार।

नई दिल्ली: अपनी विविधता के आंदोलनकारी छात्रों को शांत करने के लिए, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार को सेवा और उपयोगिता शुल्क में रियायत की घोषणा की। यह दूसरी बार होगा जब प्रशासन ने प्रस्तावित छात्रावास शुल्क वृद्धि में छात्रों को राहत देने का फैसला किया है। हालाँकि, पहले घोषित की गई रियायत के विपरीत, इस बार के संस्करण ने सामान्य छात्रों को भी छूट का लाभ देने का फैसला किया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, अब छात्रों को मासिक व्यय को 2000 रुपये से 1000 रुपये तक लाने के लिए सेवा और उपयोगिता शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी, जबकि बीपीएल श्रेणी का छात्र 75 प्रतिशत छूट लाने के लिए आगे पात्र होगा उनके लिए शुल्क प्रति माह 500 रुपये कर दिया गया।

“समिति ने छात्रावास में अनुमानित उपयोगिता और सेवा शुल्क की जांच की, जो कि रु। 2000 / – प्रति माह (बिजली और पानी के शुल्क सहित 300 रुपये) हैं और सिफारिश की है कि प्रति माह रु। 1000 के स्थान पर 1000 रु। वसूले जा सकते हैं। महीने, सभी छात्रों के लिए उपयोगिता और सेवा शुल्क की ओर, “वार्सिटी प्रशासन ने एक बयान में कहा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY