संसद मार्ग बंद ,CAA के खिलाफ फिर जामिया के छात्रों का मार्च...

संसद मार्ग बंद ,CAA के खिलाफ फिर जामिया के छात्रों का मार्च , मंडी हाउस के पास लागु हुई ”धारा 144”

214
0
SHARE
Parliament Street closed, Jamia students' march against CAA, implemented near Mandi House "Section 144"

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में मंगलवार को फिर प्रदर्शन की तैयारी है। जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के छात्र गृहमंत्री अमित शाह के आवास तक मार्च निकाल रहे है। दिल्ली के मंडी हाउस से मार्च शुरू होगा। इसके अलावा 24 दिसंबर को राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाने की अपील की गई है। सीएए के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन का आयोजन हो रहा है।

वहीं विरोध प्रदर्शन की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। और बड़े पैमाने पर पुलिस बलों को तैनात किया गया है। जबकि संसद मार्ग को बंद कर दिया गया है। प्रदर्शनकारी मंडी हाउस पर जमे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों के हाथ में संविधान की प्रति और बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर है।

डॉक्टरों का प्रदर्शन

दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में कार्यरत सैकड़ों डॉक्टर प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सोमवार को जामिया मिलिया इस्लामिया पहुंचे थे। नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे छात्रों के जुलूस में शामिल हुए। जुलूस में डॉक्टरों के साथ फिजियोथेरेपी में स्नातक का कोर्स कर रहे छात्र भी शामिल हुए।

सोमवार दोपहर करीब तीन बजे हमदर्द विश्वविद्यालय में फिजियोथेरेपी के छात्र और कई अस्पतालों के डॉक्टर जामिया पहुंचे। यहां इन्होंने जामिया विश्वविद्यालय के मेन गेट से लेकर गेट नंबर 7 तक जुलूस निकाला। इस दौरान डॉक्टरों और छात्र-छात्राओं ने ‘सीएए रोलबैक’ के नारे लगाए।

जुलूस निकालने के बाद ये प्रदर्शनकारी गेट नंबर 7 के बाहर जामिया विश्वविद्यालय के प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में धरने पर बैठ गए। ये हाथों में सीएए और एनआरसी विरोधी नारे लिखी तख्तियां थामे हुए थे। चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े इन प्रदर्शनकारियों ने छात्रों के साथ मिलकर नारेबाजी की।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY