पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती आज,लखनऊ में मूर्ति का...

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती आज,लखनऊ में मूर्ति का अनावरण करेंगे PM मोदी।

290
0
SHARE
PM Modi will unveil the statue in Lucknow today, 95th birth anniversary of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee.

पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी जी की आज 95वीं जयंती है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में आज लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी के स्टैच्यू का अनावरण करेंगे। इसके अलावा आज केंद्र सरकार और भाजपा देश के कई हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। बुधवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने सदैव अटल स्मारक पहुंच पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अटल भूजल योजना की शुरुआत की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर केंद्र सरकार के द्वारा इस योजना की शुरुआत की। इसके तहत 8000 से अधिक गांवों में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अटल टनल का भी उद्घाटन किया। दिल्ली के विज्ञान भवन में हुए इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत के दो रत्नों अटल बिहारी वाजपेयी, मदन मोहन मालवीय का जन्मदिन है। मनाली के पास एक गांव में आज हवन हो रहा है. जब मैं हिमाचल में रहता था तो अटल जी मनाली आते थे, तब अटल जी ने इस टनल पर काम करना शुरू किया था। तब मैंने नहीं सोचा था कि अटलजी के सपने को उनके नाम से ही जोड़ा जाएगा।
प्रधानमंत्री बोले कि करगिल के युद्ध के बाद सुरक्षा की दृष्टि से इस टनल का उपयोग काफी महत्वपूर्ण है। लेह-लद्दाख और करगिल का भी भाग्य इस टनल से बदल जाएगा। पानी के मुद्दे पर अटल बिहारी वाजपेयी ने काफी काम किया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY