बारिश ने धोया पहला टी-20 मैच ,कप्तान कोहली के जुगाड़ ने भी...

बारिश ने धोया पहला टी-20 मैच ,कप्तान कोहली के जुगाड़ ने भी नहीं किया काम | दर्शक के उत्साह ने मैच मे समाँ बंधा |

487
0
SHARE
The rain washed away the first T20 match, Captain Kohli's jugaad did not work either. The excitement of the spectator tied the match.

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की सीरीज का पहला टी20 मैच मौसम की भेंट चढ़ गया । बारिश के बाद पिच नहीं सूख पाने के कारण बिना एक भी गेंद खेले मुकाबले को बेनतीजा घोषित करना पड़ा। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता था । उन्हों ने गेंदबाजी चुनी थी, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही बारिश आ गई।

दोनों हीं टीम के खिलाड़ी काफी निराश दिखे | असम के गुवाहाटी मे में खेले जाने वाले टी-20 मैच शुरू होने से पहले ही लग रहा था की मैच मे बारीश रंग में भंग का काम करेगी , हलाकी जब टॉस हुई तो मौसम का रुख कुछ और था लेकिन जैसे हीं बल्लेवाजी के लिए श्रीलंका के खिलाड़ी मैदान पर उतारने ही बाले थी की बारिश ने मैदान को भिगोना शुरू कर दिया|

बारिश बंद होने के बाद भी मैच शुरू नहीं हो पाया |इसके बाद जब कवर्स हटाए गए तो कप्तान से लेकर अंपायर इस बात को लेकर चौंक गए कि बारिश के कारण पिच भी गीली हो चुकी है | इसके बाद ग्राउंड स्टाफ से लेकर अंपायर्स बार बार इस बात को लेकर परेशान होते रहे कि गीली पिच को कैसे सुखाया जाए लेकिन तभी ग्राउंड स्टाफ अपना जुगाड़ लेकर आया.

स्टेडियम में बैठे लोगों को ये लग रहा था कि ग्राउंड स्टाफ पिच को सुखाने के लिए कुछ हाइटेक मशीने लेकर आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अंत में पिच पर हेयरड्रायर, वैक्यूम क्लिनर, कपड़ा प्रेस करने वाला आयरन ये सभी चीजें पिच पर दिखीं|

हाला की मैच देखने आए सारे दर्शक का हौसला कहीं कम नहीं हुआ 30 हजार से भी ज्यादा दर्शक के बीच अलग ही उत्साह देखने मिला |बारिश के दौरान ही स्टेडियम में बैठे 30 हजार से ज्यादा दर्शकों ने खड़े होकर एक सुर में ‘वंदे मातरम’ गाना शुरू कर दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैंस का इस तरह वंदे मातरम गाने वाला विडियो अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है। उसने विडियो का कैप्शन दिया है, ‘गुवाहाटी, तुम खूबसूरत हो।

गुवाहाटी के दर्शकों की हौसलाअफजाई से सिर्फ बीसीसीआई (BCCI) ही नहीं प्रभावित हुआ है, बल्कि श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नाल्ड के दिल को भी यह दृश्य छू गया है। उन्हों ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फैंस का वंदे मातरम गाता हुआ विडियो पोस्ट किया है। उन्हों ने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘भले ही क्रिकेट नहीं हो रहा है… यहां गुवाहाटी में गज़ब का माहौल है।’ बता दें कि अर्नाल्ड इस मैच की कमेंट्री के लिए भारत आए हुए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY