भारत ने श्रीलंका को 78 रनों से रौंदा , संजु सैमसन ने...

भारत ने श्रीलंका को 78 रनों से रौंदा , संजु सैमसन ने 5 साल बाद अपनी पारी की शुरुआत छक्के से की |

178
0
SHARE
India thrashed Sri Lanka by 78 runs, Sanju Samson started his innings with a six after 5 years.

श्रीलंका को 78 रन से हराकर भारत ने साल की पहली टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम की। बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरे टी-20 में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया था।

आखिरी टी-20 में भारतीय बल्लेबाज के साथ साथ गेंदबाजी का भी बोलवाला रहा |
टीम इंडिया ने आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 78 रन से हराकर तीन मैचों टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम की। टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंकाई टीम 15.5 ओवर में 123 पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से शिखर धवन (52) और केएल राहुल (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि विराट कोहली (26) मनीष पांडे (31*) और शार्दुल ठाकुर 22* रन रनों का योगदान दिया। वहीं, गेंदबाजी में भी भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा। भारत की तरफ से सैनी ने तीन, सुंदर और शार्दुल ने दो-दो, जबकि बुमराह ने एक विकेट झटके। वहीं, श्रीलंका की ओर से धनंजय डि सिल्वा ने 57 रन बनाए।

इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। शार्दुल ने गेंदबाजी में दो विकेट, जबकि बल्लेबाजी में नाबाद 22 रन बनाए। वहीं, नवदीप सैनी को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। सैनी ने दोनों टी-20 में कुल मिलाकर 46 (18+28) देकर पांच विकेट (2+3) झटके ।

संजु सैमसन ने आते हीं छक्के से की अपनी पारी की शुरुआत |
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। संजू सैमसन को लेकर पिछले कई दिनों से बातें चल रही थी। सीरीज के आखिरी मैच में कोहली ने ऋषभ पंत की जगह सैमसन को टीम में जगह दी।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने इसके साथ ही दो मैचों के बीच सर्वाधिक मैचों में बाहर रहने का नया भारतीय रिकॉर्ड भी बना लिया। सैमसन हालांकि इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने आते ही अपनी पहली ही गेंद पर लक्षण सदाकन को छक्का लगाया। लेकिन धनजंय डी सिल्वा की गेंद पर वह LBW हो गए। उनका साढ़े चार साल चला इंतजार केवल दो गेंदों में समाप्त हो गया।

सैमसन का पहली गेंद पर लगाया गया शॉट देखकर कप्तान विराट कोहली भी हैरान थे। वह सैमसन का आत्मविश्वास देखकर काफी खुश नजर आए। उन्होंने ड्रेसिंग रूम के अंदर सैमसन के लिए जमकर तालियां भी बजाई। इससे पहले सैमसन ने अपना एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था। इसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला। इस बीच भारत ने 73 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और अब जाकर सैमसन को अवसर मिला।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY