एक के बाद एक चोटिल होते भारतीय खिलाड़ी , चुनौतीपूर्ण होगी न्यूज़ीलैंड...

एक के बाद एक चोटिल होते भारतीय खिलाड़ी , चुनौतीपूर्ण होगी न्यूज़ीलैंड दौरा

239
0
SHARE
Indian players one after the other, New Zealand tour will be challenging.

भारतीय टीम ने साल 2020 की शुरुआत लगातार दो घरेलू सीरीज में जीत दर्ज कर की है। विराट की अगुवाई में टीम ने पहले श्रीलंका को टी-20 सीरीज में हराया और फिर मजबूत ऑस्ट्रेलिया को वनडे में 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत से जहां भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है वहीं टीम के खिलाड़ी भी लय में हैं। हालांकि साल के पहले कठिन विदेशी दौरे के लिए भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है और इसीलिए पूरी तैयारी के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो गई है।

अभी फिलहाल भारतीय टीम को शुरुआत में पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं जिसके लिए टीम का चयन पहले ही हो चुका है। इसके बाद वनडे और टेस्ट टीम का चयन होगा जिसमें नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। टीम के लिए हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, ऋषभ पंत के साथ इशांत शर्मा की चोट भी चिंता का बिषय बनी हुई है |लेकिन टीम में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के बाद धवन का न्यूजीलैंड दौरे पर जाना अभी तय नहीं है। टी-20 के अलावा भारत को वहां तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी खेलना है। हालांकि, वनडे और टेस्ट के लिए टीम का ऐलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन इस ऐलान से पहले टीम को एक बुरी खबर मिली है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से पहले भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के टखने में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लग गई।

21 फरवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी टीम के भरोसेमंद गेंदबाज हैं। अगर इशांत चोट की वजह से सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाते हैं तो उनकी जगह उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है।

वहीँ भारतीय टीम अर्से बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जा रही है जहां वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कीवी टीम से भिड़ेगी। डेढ़ महीने के इस लंबे दौरे पर वो यहां पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY