निर्भया मामले में दया याचिका पर सुनवाई आज : सुप्रीम कोर्ट

निर्भया मामले में दया याचिका पर सुनवाई आज : सुप्रीम कोर्ट

264
0
SHARE
Hearing on Mukesh's mercy petition in Nirbhaya case today: Supreme Court

निर्भया मामले में मौत की सजा पाने वाले मुकेश कुमार सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। मुकेश ने दया याचिका खारिज होने को चुनौती दी है। जस्टिस आर भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ दोपहर 12:30 बजे याचिका पर सुनवाई करेगी।

इससे पहले, सोमवार को सुबह याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग पर चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने कहा, अगर किसी को एक फरवरी को फांसी दी जाने वाली है, तो याचिका पर तुरंत सुनवाई की जरूरत है। इससे जरूरी कुछ नहीं होता।

2012 में दिल्ली हुए वीभत्स गैंगरेप के सभी चार दोषियों में से एक की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। जस्टिस आर भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एएस बोपन्ना की बेंच इस दोषी की याचिका पर सुनवाई करेगी। दरअसल इस दोषी की दया याचिका पहले राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को खारिज कर दी थी। जिसके बाद अब उसने याचिका खारिज करने के फैसले को चुनौती दी है। इससे पहले अदालत ने दिल्ली गैंगरेप के 4 दोषियों के लिए एक फरवरी को फासी की सजा मुकर्रर की है। फासी से बचने के लिए सभी दोषी अलग-अलग तरह से अदालत में अपनी याचिका लगा रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY