सूरजकुंड मेला में आरजेएस की 127 वीं बैठक और हाइजेनिक फूड पर...

सूरजकुंड मेला में आरजेएस की 127 वीं बैठक और हाइजेनिक फूड पर चर्चा.

271
0
SHARE
127th meeting of RJS and discussion on hygenic food at Surajkund Mela.

सूरजकुंड( हरियाणा) 34 वां अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला हरियाणा के सूरजकुंड में 1 फरवरी से चल रहा है जो 16 फरवरी तक चलेगा । मेले में हिमाचल प्रदेश थीम स्टेट है वहीं उज्बेकिस्तान साझेदार देश है। यह मेला हरियाणा मेला प्राधिकरण द्वारा हर साल फरवरी में आयोजित किया जाता है ।

यहां देशभर के कारीगरों और हस्तशिल्पियों के उत्पाद सीधे मेला दर्शकों तक उपलब्ध हैं।चौपाल के अलावा मेला परिसर में जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं ।फ़ूड कोर्ट में मेला दर्शक लजीज और स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चख रहे हैं।  मेले में तीन फूड कोर्ट्स बनाए गए हैं और तीनों फूड कोर्ट में आरजेएस से जुड़ी सोयाबीन के उत्पाद बनाने वाली कंपनी  वेजले फूड्स ने स्टॉल लगाया है।

आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि पिछले साल की तरह मेला को टीम आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया द्वारा समर्थन दिया गया है ताकि प्रदर्शकों के उत्पादों को देश दुनिया तक पहुंचाया जाए और ग्रामीण भारत‌मजबूत बने। 2 फरवरी को देश की 127 में सकारात्मक श्रृंखला बैठक की गई जो मेले में तीसरी बैठक थी । पहली बैठक  प्रेस कांफ्रेंस, दूसरी उद्घाटन और तीसरी बैठक आरजेएस से जुड़ी वेजले फूड्स कंपनी के सीईओ और एमडी अमित बजाज ने की।बैठक में अमित बजाज  ने कहा कि हम 5 साल से लगातार मेले में भाग ले रहे हैं। हम लोग मेला दर्शकों को फास्ट फूड और मांसाहार का विकल्प प्रस्तुत कर रहे हैं। सोयाबीन से बने हमारे नगेट्स, सीख कबाब, शामी कबाब ,रोगन जोश ,वेज चिकन ,सोया वेज चिकन, सोया वेज मटन टिक्का ,सोया नूडल्स और सोया चौप आदि शाकाहारी व्यंजन है ।ये स्वादिष्ट होने के साथ-साथ पौष्टिक भी हैं और स्वाद में मांसाहार का स्वाद देते हैं ।इससे जो नॉनवेज के शौकीन है वह इसे खाने के बाद संतुष्ट हो जाते हैं ,जिससे जीव हत्या में काफी कमी आ सकती है। वेजले देश में इस तरह के उत्पाद बनाने वाली पहली कंपनी है जिसे देश हित में हमारे पिताजी श्री लक्ष्मण दास बजाज ने  शुरू की है।

आरजे फैमिली से जुड़ कर अच्छा लगा। हम लोग देश में सकारात्मक भारत आंदोलन की अनूठी परंपरा शुरू किए हैं और मैंने आर जे एस की मेले में यह तीसरी बैठक की। हमारे यहां बैठक में हमारे स्टाफ, मेला दर्शक और टीम आरजेएस पॉजिटिव मीडिया ने भाग लिया।

 

फूड कोर्ट में फास्ट फूड और नॉनवेज का विकल्प हैं वेजले के पौष्टिक सोया उत्पाद – अमित बजाज

मेले में हाथों के हुनर के‌ साथ-साथ लजीज व्यंजन बने दर्शकों की पसंद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY