13 वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल” के पहले दिन के तीसरे सत्र में...

13 वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल” के पहले दिन के तीसरे सत्र में मनोरंजन उद्योग में इवेंट्स के महत्त्व और इसके बदलते स्वरुप पर चर्चा की गई

160
0
SHARE

नोएडा फिल्म सिटी में स्थित मारवाह स्टूडियो में 26 से 28 नवम्बर तक चलने वाले “13 वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल” के पहले दिन के तीसरे सत्र में मनोरंजन उद्योग में इवेंट्स के महत्त्व और इसके बदलते स्वरुप पर चर्चा की गई। कोरोना वैश्विक महामारी के इस दौर में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हो रहे बदलाब का भी अध्यन किया गया।

13 वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल प्रेसिडेंट एवं ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने कहा कि “कोरोना महामारी के दौरान मनोरंजन उद्योग सबसे बुरी तरह से प्रभावित रहा, बहुत सारे कार्यक्रम स्थगित होने के कारण राजस्व का बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। वर्तमान समय में एंटरटेनमेंट का तरीका बदल गया है। सब कुछ मोबाइल, कंप्यूटर और टेलीविजन चैनल पर आ गया है।

WASME के एग्जीक्यूटिव सेकेट्री डॉ . संजीव लायेक ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा “कई कार्यक्रमों की योजना महीनों पहले ही बन जाती है, लेकिन इतने सारे अज्ञात लोगों के साथ इस महामारी में सामूहिक कार्यक्रम संभव नहीं है। कोरोना महामारी की वजह से बहुत सारे कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है, फिर भी छोटे- छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से सकारात्मक सोच और आशा के साथ आगे बढ़ने की पूरी सम्भावना है।

MSME के ग्लोबल चेयरमैन इंद्रजीत घोष ने कहा “नए सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करके इस वैश्विक महामारी से बचाव किया जा सकता है, इसलिए हम सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ सकते हैं”

लन्दन के फेरिस एंटरटेनमेंट के प्रेसिडेंट पीटर फेरिस ने कहा कि लाइव म्यूज़िकल परफ़ॉर्मेंस और म्यूज़िक फेस्टिवल सबसे अच्छे प्रकार के आयोजनों में से एक हैं, लेकिन बदलते दिशा-निर्देशों और स्वास्थ्य सम्बन्धी प्रतिबंधों को देखते हुए ऐसा कर पाना बहुत मुश्किल है।

लंदन के AASGON के प्रेसिडेंट अब्दुल मोहम्मद देवले ने कहा कि उद्योग को फिर से शुरू करने के लिए सभी क्षेत्रों के संयुक्त प्रयास की आवश्यकता होगी। तभी इस वैश्विक महामारी को हराया जा सकता है।

AFWPI की फाउंडर & प्रेसिडेंट एंजेलिक मोनेट कहा कि “उद्योग जगत को लंबे समय तक इस महामारी का सामना करना पड़ेगा, चूंकि COVID-19 के पूरी तरह समाप्त होने की कोई निश्चित समय सीमा नहीं है, इसलिए किसी भी कार्यक्रम को करना बहुत कठिन है।

इस कार्यक्रम में लायंस क्लब ऑफ दिल्ली वेज के गौरव गुप्ता, DEARC एंटरटेनमेंट के रिदम दत्ता, आफ्टरनून इंग्लिश डेली की डॉ. वैदेही तमन सहित इस क्षेत्र से जुड़े हुए कई प्रतिष्ठित गणमान्य महानुभावों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज करायी I

इस ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल में मीडिया और मनोरंजन उद्योग के नामचीन हस्तियों एवं सामाजिक संगठनों को इस क्षेत्र उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए ICMEI उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY