इंजीनियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के छात्र ध्रुव ठक्कर ने AIR-1 किया हासिल

इंजीनियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के छात्र ध्रुव ठक्कर ने AIR-1 किया हासिल

346
0
SHARE

नई दिल्ली: IIT बॉम्बे ने 19 मार्च 2021 को ग्रेजुए एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2021) का परिणाम जारी किया। यह परीक्षा फरवरी में आयोजित की गई थी जिसमें लगभग 7.1 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। जिसमे श्री ध्रुव ठक्कर ने AIR-1 हासिल किया, GATE 2021 केमिकल इंजीनियरिंग में उच्चतम 89.66 अंक प्राप्त किए। डीडीयू नडियाद,  गुजरात से एक औसत छात्र होने के नाते और ईआईआई में शामिल होने से पहले एक शीर्ष रैंकर होने की उम्मीद कभी नहीं करता है।

“गेट 2021 में अपने दूसरे प्रयास में दिखाई देना, लगातार अभ्यास करना, अपनी सफलता के लिए मूल बातें और सही मार्गदर्शन लिए कोचिंग में शामिल होना, इंजीनियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने मुझ पर सटीक दिमाग लगाया और परीक्षा के लिए योजना बनाई”, ध्रुव ठक्कर, टॉपर द्वारा बताया गया

गेट 2020 में अपने पहले प्रयास में उन्होंने 2406 रैंक हासिल की, बाद में उचित रणनीतियों ने शीर्ष रैंक को क्रैक किया।

श्री आरके राजेश, इंजीनियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (ईआईआई) के संस्थापक और निदेशक ने इस अवसर पर कहा कि हलाकि परीक्षा पैटर्न अध्ययन सामग्री को नियमित आधार पर संशोधित किया जाता है, जो छात्रों को अधिक सक्षम रूप से तैयार करने और वितरित करने में मदद करता है। केमिकल गेट 2021 में। , टॉप RANK 1,2,3,4,5,7,9 ईआईआई से हैं, हमारे नियमित मूल्यांकन परीक्षण के माध्यम से, प्रत्येक छात्र संकाय से एक से एक मार्गदर्शन प्राप्त करने में सक्षम है जो हमेशा बेहतर परिणाम देने में उनकी मदद करता है। ”

 जानिये  इंजीनियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (EII) के बारे में

2008 में श्री आरके राजेश द्वारा स्थापित किया गया था, जिसमें गुणवत्ता सीखने के मंच को वितरित करने के लक्ष्य के साथ एक व्यक्ति इंजीनियरिंग विषयों को इस तरह से सीख सकता है ताकि वे एक अयोग्य इंजीनियरिंग पेशेवर होने के डर से बाहर आ सकें।

गेट्स और अन्य प्रतियोगी परीक्षा में टॉप एआईआर के साथ मेंटर्स अच्छी तरह से अनुभवी और स्वयं योग्य हैं और उनमें से अधिकांश इस संस्थान के स्थायी स्तंभ के रूप में काम कर रहे हैं।

श्री प्रदीप सिंह, श्रीप्रीत चौधरी, श्री आरके राजेश छात्रों के बीच बड़े पैमाने पर प्रशिक्षक हैं। जैसा कि वे इस तरह से पढ़ाते हैं ताकि एक औसत छात्र शीर्ष स्तर पर समझ और प्रदर्शन कर सके।

हाल के वर्षों में GATE, IOCL, ONGC, BARC, ISRO, GAIL, CIL, NFL आदि जैसी परीक्षाओं में कई टॉप रैंकर्स प्लेसमेंट EII द्वारा किया गया

परीक्षा उन्मुख सामग्री के शिक्षण और वितरण के लिए कठिन प्रयासों और संपर्क के कारण चयन अनुपात और शीर्ष परिणाम साल-दर-साल आ रहे हैं। संस्थान आर्थिक रूप से कमजोर और मेधावी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति और विभिन्न विकल्प भी प्रदान करता है। हाल के कुछ वर्षों में 300 से अधिक छात्रों को विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों में रखा गया है|

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY