ऑल इंडिया में माइक्रोटेक ने इनवर्टर और घरेलू यूपीएस की अत्याधुनिक एनेर्जी...

ऑल इंडिया में माइक्रोटेक ने इनवर्टर और घरेलू यूपीएस की अत्याधुनिक एनेर्जी सेविंग रेंज किया लॉन्च

5
0
SHARE

नई दिल्ली: माइक्रोटेक जो की भारतीय बिजली उत्पाद बाजार में लीडर है, अपनी नई इनवर्टर और होम यूपीएस सीरीज़ लॉन्च करने की घोषणा की है। बिजली उद्योग में अत्यधिक कॉम्पिटिशन होने के बावजूद भी माइक्रोटेक अन्य खिलाड़ियों से अलग है, जो टेक्नोलॉजी एडवांस्मेंट और क्वॉलिटी में उच्चतम इनवर्टर और होम यूपीएस को डिजाइन करने में कंपनी अपना ध्यान केंद्रित रखता है। लॉन्च किए गए इनवर्टर और यूपीएस की नई रेंज नवीनतम तकनीकी प्रगति को प्रदर्शित करती है जो पावर बैकअप में सर्वश्रेष्ठ आउटपुट की पेशकश के अलावा बिजली बचाने में मदद करता है।
”माइक्रोटेक इंटरनेशनल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री सुबोध गुप्ता ने कहा“ बिजली बचत लाभ प्रदान करने के अलावा आज लॉन्च किए जा रहे उत्पादों aकी नई सीरीज़ सुंदरता की दृष्टि से भी आकर्षक है। हम एक कंपनी के रूप में निरंतर अनुसंधान और विकास कार्य (आर एंड डी) पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ताकि हम बाजार में अग्रणी व उन्नत उत्पादों को पेश कर सकें। अगर उद्योग और सरकार तालमेल बिठाते हैं तो भारत अपनी ऊर्जा दक्षता और जलवायु परिवर्तन के लक्ष्यों को पूरा कर सकता है।
आज इवेंट में लॉन्च किए गए कुछ उत्पादों में नई लक्स एलसीडी होम यूपीएस सीरीज़ शामिल भी है। यह यूपीएस रेंज एक इन-बिल्ट माइक्रो-कंप्यूटर के साथ आती है जो बिजली कटौती के दौरान भी आपके घरों को हमेशा रोशन रखने का वादा करती है। इसमें एक स्मार्ट एलसीडी डिस्प्ले है जो आपको रनिंग लोड स्टेटस, बैकअप टाइम स्टेटस और बैटरी चार्जिंग टाइम दिखाता है। पियोर साइन वेव तकनीक में इस सीरीज़ की क्षमता 12V में 800 VA से लेकर 24V SW में 1600 तक है।
कंपनी ने अपनी इमरलिन प्रीमियम यूपीएस सीरीज के लॉन्च की भी घोषणा की है। यूपीएस सीरीज में भारी वजन संभालने की क्षमता है और यह अपने शानदार लुक के साथ आपके घर की सुंदरता में चार चांद लगाता है। इसका 5-स्टेज बैटरी चार्जिंग मैकेनिज्म बैटरी को आछा रखता है और लंबी बैटरी लाइफ भी प्रदान करता है। उत्पाद अन्य सुविधाओं के अलावा उच्च वोल्टेज वृद्धि संरक्षण, पुन: व्यवस्थित सर्किट ब्रेकर, बैटरी जल्दी चार्जिंग विकल्प के लिए उच्च मानक, हाई पिक हैंडलिंग और थर्मल सुरक्षा प्रदान करता है। इमरलिन सीरीज के दो रेंज उपलब्ध हैं जिनमें एडवांस्ड डिजिटल (850 12V DG, 1050 12V DG, 1250 12V DG और 1850 24V DG) मॉडल और प्योर साइन वेव (850 12V SW, 1250 12V SW और 1850 24V SW) मॉडल शामिल हैं।
”गुप्ता जी ने साथ ही कहा“ आज हम भारतीय बाजार में स्मार्टहाइब्रिड यूपीएस सीरीज की तरह यूपीएस की एक व्यापक सीरीज लॉन्च कर रहे हैं। यह डिजिटल और साइन वेव टेक्नोलॉजी का एक आदर्श संयोजन है जो आपको दुनिया का सर्वश्रेष्ठ, नॉइसलेस परफोर्मेंस और अधिक भार संभालने की क्षमता प्रदान करता है। अन्य कुशल यूपीएस लॉन्च की गई श्रृंखलाएं सुपरपावर, हैवी ड्यूटी चलाने की क्षमता के साथ हैवी लोड और ऊर्जा बचत मॉडल – एक एनर्जी सेवर हैं। इसमें ऊर्जा बचत में बेहतर प्रदर्शन के लिए इनबिल्ट एनर्जी एफिशिएंट ट्रांसफॉर्मर है।
नई उत्पाद सीरीज की कीमत एमआरपी 6240 रुपये से शुरू होती है और उत्पाद पहले से ही पूरे भारत में कंपनी के विशाल वितरण नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध है।
नए उत्पाद लॉन्च के साथ, कंपनी को भारतीय इन्वर्टर और यूपीएस बाजार के अतिरिक्त 10% बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा करने की उम्मीद है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY